Rajasthan me collage kab khulange 2021 Latest News राजस्थान में कॉलेज कब खुलेंगे

आप सभी को बता दें कि शिक्षा मंत्रालय ने विश्वविद्यालयों के स्नातक (UG) और  स्नातकोत्तर (PG) छात्रों के प्रथम वर्ष के सत्र शुरू होने की घोषणा कर दी है. इसके अनुसार सभी विश्वविद्यालय एडमिशन की प्रक्रिया पूरी कर लेंगे.इसमें मुख्य तौर से यह भी बताया जा रहा है कि 18 जनवरी से कॉलेज की सभी कक्षाओं में शैक्षणिक गतिविधियां शुरू कर दी जाएगी यानी यूजी और पीजी फर्स्ट ईयर के लिए कॉलेज कैप खोल दिए जाएंगे. संपूर्ण जानकारी क्या है आप इस आर्टिकल के माध्यम से पढ़ सकते हैं।

Rajasthan me college kab khulange






आप सभी को बता दें कि इस वर्ष कोरोना संक्रमण के चलते देशभर में लोग डाउन की घोषणा कर दी गई थी. लोक डाउन के बाद कॉलेजों और स्कूलों को भी बंद कर दिया गया था जिसमें सीबीएसई ने दसवीं और बारहवीं कक्षा के बच्चों की परीक्षाएं भी आयोजित नहीं की थी। और कुछ अन्य बोर्ड जैसे राजस्थान हरियाणा पंजाब मध्य प्रदेश जिन्होंने कुछ परीक्षाएं ली और कुछ ऐसे बोर्ड भी शामिल है जहां पर जनरल प्रमोशन दिया गया। जिसमें छात्रों को पूर्व प्रदर्शन के आधार पर बच्चे हुए विषयों में नंबर दिए गए थे।


आप सभी को बता दें कि इस साल कॉलेजों में दाखिले भी काफी लेट हुए हैं. छात्र अभी तक असमंजस में थे कि एडमिशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद वह कॉलेज इस साल जा पाएंगे भी या नहीं।लेकिन इस बीच सरकार ने विश्वविद्यालयों को कोरोना प्रोटोकॉल और हेल्थ मिनिस्ट्री की गाइडलाइन का पालन करते हुए कॉलेज कैंपस खोलने को कहा है. आप सभी को बता दें कि शिक्षा मंत्रालय ने कहा है कि यूजीसी से सलाह लेने के बाद यह फैसला दिया गया है।
Collage kab khulange 2021








स्कूल और कॉलेजों को खोलने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय पहले से ही गाइडलाइन जारी कर चुका है

आप सभी को बता दें कि कोरोना महामारी के चलते कैंप में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना सबसे जरूरी है। इसके अलावा कैंपस में मास्क पहनना भी अनिवार्य होगा. स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइड लाइन के अनुसार कंटेनमेंट जॉन के छात्र अभी कॉलेज या स्कूल ज्वाइन नहीं कर सकते।

Rajasthan me college kab khulange



कोरोना महामारी में बदले बदले नजर आएंगे कॉलेज


आप सभी को बता दें कि कोरोना के कहर ने लोगों की लाइफ स्टाइल पर बड़ा असर पड़ा है। साथ ही साथ अच्छे व प्रभावशाली बच्चों को भी प्रभावित किया है। आप सभी को बता दें कि कॉलेज भी अब पहले जैसे नहीं रहेंगे। यहां क्लास रूम मैं बैठने से लेकर मेज, लाइब्रेरी , हॉस्टल और कैंटीन तक के लिए नियम बदल गए हैं। अब यूनिवर्सिटी या कॉलेज के नए सत्रो में भले ही आप के लिए यूनिफॉर्म नहीं है, लेकिन मास्क जरूर पहनना होगा और कॉलेज में पढ़ने जाने वाले छात्रों के लिए यह नियम कठोरता से लागू होंगे।

Comments

  1. कॉलेज 17 नवंबर को खुलेंगे क्या

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

SBI Online Account Opening Zero Balance, YONO SBI New Account opening Online form

State Bank Zero Balance Account Opening Online : घर बैठे SBI मे खोले अपने Zero Balance Account, ये है पूरी प्रक्रिया?

Rajasthan Board 8th Result 2023 Live: RBSE board 8th Class result 2023 on rajshaladarpan.nic.in