Consider Starting academic year from January: आदित्य ठाकरे ने जनवरी में शैक्षणिक सत्र शुरू करने के लिखा पत्र

Mumbai Latest News:- आप सभी को बता दें कि जनवरी 2021 से नया शैक्षणिक सत्र शुरू करने के संबंध में लिखा पत्र पत्र में शिवसेना युवा शाखा के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है इसके कुछ दिनों के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक बैठक में अकादमिक कैलेंडर के पूर्ण गठन का विचार भी बनाया है।

आदित्य ठाकरे ने PM मोदी से प्रवेश परीक्षा सहित सभी व्यवसायिक पाठ्यक्रमों के लिए देश भर में सभी शारीरिक या ऑनलाइन परीक्षाओं को स्थगित करने का अनुरोध किया है।


आदित्य ठाकरे का पत्र ऐसे समय में लिखा है जब देश भर के छात्र अंतिम सेमेस्टर/वर्ष की परीक्षा के आयोजन में एससी के फैसले का इंतजार करें हैं। UGC मैं 7 जुलाई को सभी विश्वविद्यालयों के लिए सितंबर के अंत तक ऑनलाइन या ऑफलाइन परीक्षा का आयोजन करवाना अनिवार्य कर दिया है।उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने तब मानव संसाधन विकास मंत्रालय को पत्र लिखा था। कहा था कि  Covid-19 संकट के बीच परीक्षा आयोजित कराना संभव नहीं होगा।


आप सभी को बता दें कि SC ने सितंबर में निर्धारित NEET और JEE जैसी राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित करने की याचिका को खारिज कर दिया था। इसके अलावा मुंबई HC ने राज्य में पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल और डेंटल परीक्षाओं पर रोक लगाने की मांग को खारिज कर दिया है। कई पीजी मेडिकल के छात्रों को पहले से ही कोविड-19 रोगियों का इलाज करने वाले परिसर में महाराष्ट्र विश्वविद्यालय स्वास्थ्य विज्ञान के लिए परीक्षा आयोजन करवाना आसान हो गया है।


आप सभी को बता दें कि युवा सेना प्रमुख और कैबिनेट मंत्री के रूप में अपनी क्षमता से पीएम को लिखने वाले पत्र मैं आदित्य ठाकरे ने कहा है- हम जून-जुलाई 2020 के बजाय जनवरी 2021 से अपना शैक्षणिक वर्ष शुरू करने के बारे में सोच सकते हैं। ताकि कोई छात्र एकेडमिक ना खोए। उन्होंने दोहराया कि विश्वविद्यालयोंद्वारा विकसित अंकन प्रणाली के आधार पर गैर पेशेवर पाठ्यक्रमों के परिणामों की गणना छात्रों के पिछले प्रदर्शनों पर की जाती हैं।

साथ ही सेना के युवा विंग के सचिव वरुण सरदेसाई ने कहा कि प्रस्तावित ने शैक्षणिक वर्ष में परिवर्तन को स्थाई रूप से लाया जाना चाहिए जो कि दुनिया भर में शिक्षा में प्रतिमान बदलाव को देखते हैं। सरदेसाई जो आदित्य के मामा हैं उन्होंने कहा कि अब परीक्षा में देरी होने से प्रवेश में और देरी होगी इसीलिए हर कोई 1 साल खोना नहीं चाहता उच्च अध्ययन के अवसरों को खोने वाले छात्रों के बजाज यह सुझाव दिया है कि सेक्स में 1 जनवरी से शुरू होता है राष्ट्रीय स्तर पर...

आप सभी को बता दें कि पूर्व योजना आयोग के सदस्य और मुंबई विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति भालचंद्र मुंगेकर ने कहा है कि इस साल के अकादमिक कैलेंडर को देरी के कारण जनवरी में स्थगित कर दिया जाएगा लेकिन इसे स्थाई रूप से बदलने के लिए पेशेवरों और विपक्ष को अच्छी तरह से जांच ना होगा इसका असर अन्य प्रक्रियाओं पर भी पड़ेगा।


इस बीच मेडिकल उम्मीदवारों के माता-पिता का एक वर्ग NEET/JEE के स्थगन के खिलाफ था। अभिभावक सुधा सैनी ने कहा अगर स्थगित किया जाता है तो सीटों की संख्या सम्मान रहेगी और दो बेच अगले साल सीमित सीटों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

Comments

Popular posts from this blog

SBI Online Account Opening Zero Balance, YONO SBI New Account opening Online form

State Bank Zero Balance Account Opening Online : घर बैठे SBI मे खोले अपने Zero Balance Account, ये है पूरी प्रक्रिया?

Rajasthan Board 8th Result 2023 Live: RBSE board 8th Class result 2023 on rajshaladarpan.nic.in