ईडब्ल्यूएस आरक्षण आयु सीमा में छूट देने पर अब 8 भर्तियों में फिर लेंगे आवेदन


ईडब्ल्यूएस आरक्षण आयु सीमा में छूट देने पर अब 8 भर्तियों में फिर लेंगे आवेदन: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा EWS  आरक्षण में आयु सीमा में छूट दी गई है. आप सभी को बता दें कि इसके अंतर्गत पुरुष  उम्मीदवारोंको 5 वर्ष और महिला उम्मीदवारों को 10 वर्ष की छूट दी गई है. इसलिए राजस्थान में कुछ ऐसी भर्तियां हैं जिनकी आवेदन फॉर्म दोबारा से लेने पड़ेंगे और भर्ती की परीक्षा तिथि भी आगे बढ़ सकती है.





मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की घोषणा के अनुसार इस बार विभिन्न भर्तियों की परीक्षा दी थी वह कैलेंडर कार्मिक विभाग  द्वारा जारी किया जाएगा. ताकि विभिन्न भर्ती एजेंसियों की ओर से होने वाली परीक्षाओं की तिथि आपस में नहीं टकराए. क्योंकि अगर दो परीक्षाएं एक समय से होती है उस टाइम काफी उम्मीदवारों को परीक्षा देने से वंचित रह जाते हैं. IBPS Energy Department भर्ती के एग्जाम सेंटर भी राजस्थान में करवाने की घोषणा की है. अधिक जानकारी के लिए संपूर्ण आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें.





ईडब्ल्यूएस आरक्षण के लिए आयु सीमा में छूट देने से 8 भर्तियों में फिर लेंगे आवेदन





राजस्थान में  इन 8 भर्तियों के आवेदन होंगे दोबारा जाने संपूर्ण जानकारी




इनके अंतर्गत प्रमुख भर्तियां निमन है- ऊर्जा विभाग भर्ती, सहकारी उप भंडार भर्ती, कृषि प्रवेशक भर्ती,  राजस्थान पटवारी भर्ती, कॉलेज व्याख्याता भर्ती, रीट भर्ती, सब इंस्पेक्टर भर्ती और हाई कोर्ट एलडीसी में दो बार आवेदन किया जा सकते हैं. ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट देने से काफी राहत मिली है और अधिकतर उम्मीदवारों का भर्ती हेतु आवेदन का मौका भी मिल पाएगा. 





शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं- Click









राजस्थान में प्रमुख भर्तियों की लेटेस्ट अपडेट यहां से देखें- Click Here


Comments

Popular posts from this blog

SBI Online Account Opening Zero Balance, YONO SBI New Account opening Online form

State Bank Zero Balance Account Opening Online : घर बैठे SBI मे खोले अपने Zero Balance Account, ये है पूरी प्रक्रिया?

Rajasthan Board 8th Result 2023 Live: RBSE board 8th Class result 2023 on rajshaladarpan.nic.in