SBI PO Recruitment 2020 Notification Out For 2000 Vacancy

 SBI PO 2020 exam Will Be Conducted By State Bank Of India (SBI) to select eligible candidates to the post of Probationary Officar. आप सभी को बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2000 खाली पदों को भरा जाएगा.  आप सभी को बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भर्ती प्रक्रिया में 200 सीटें समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित की गई है. उम्मीदवारों को अंतिम रूप से चयनित होने के लिए प्रीलिम्स मेन इंटरव्यू राउंड और प्री एग्जाम ट्रेनिंग ग्राउंड को क्लियर करना होगा.SBI PO Recruitment 2020 स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी (sbi) ने बैंक की नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बहुत ही अच्छा प्लान बनाया है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने प्रोबेशनरी ऑफिसर के 2000 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया है .इस प्रतिक्रिया में आवेदन की प्रक्रिया 14 नवंबर से शुरू हो चुकी है और आवेदन की अंतिम तिथि 4 दिसंबर रखी गई है. इस प्रति प्रक्रिया के संपूर्ण जानकारी हम इस आर्टिकल के माध्यम से दे रहे हैं जिससे आप आसानी से देख सकते हैं अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट जरूर विजिट करें. हम आपको नीचे आर्टिकल के माध्यम से ऑफिशल नोटिफिकेशन का लिंक दे रहे हैं जहां से आप ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं तथा आसानी से देख सकते हैं.

SBI SO Recruitment Notification




SBI PO Recruitment 2020 Latest Update 

SBI PO EXAM 2020 आप सभी को बता दें कि नोटिफिकेशन के अनुसार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 2000 पदों पर ऑनलाइन प्रीलिम्स परीक्षा करवाना चाहता है, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की भर्ती  की परीक्षा 31 दिसंबर तथा 02, 04  और 05  जनवरी 2021 को आयोजित करेगा.  आप सभी को बता दें कि इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से कुल 2000 खाली पदों को भरा जाएगा. जिसमें से 200 सिटी समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित की गई हैं. उम्मीदवार को अंतिम रूप से चयनित होने के लिए प्रीलिम्स मेंस इंटरव्यू राउंड और प्री एग्जाम ट्रेनिंग ग्राउंड को क्लियर करना अनिवार्य होगा.

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएंClick

SBI  Po Exam 2020 Education Qualification

SBI PO EXAM 2020 आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास ग्रेजुएट लेवल  पास की डिग्री होना आवश्यक है. जो कि उम्मीदवार फाइनल ईयर में है तो वह इस शर्त के साथ आवेदन कर सकते हैं कि अगर उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है तो उन्हें 31 दिसंबर को या उससे पहले ग्रेजुएशन पास होने का सर्टिफिकेट पेश करना अनिवार्य होगा. कई संस्थानों में रिजल्ट महामारी के कारण लंबित थे ऐसी परिस्थिति में छूट भी दी जा रही है.


SBI PO Recruitment 2020 Age Limit 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 21 वर्ष होनी अनिवार्य है. अधिकतम आयु सीमा उम्मीदवार की 30 वर्ष निर्धारित की गई है. जबकि आयु की गणना 4 अप्रैल 2020 के आधार पर की जाएगी. चयनित उम्मीदवारों को चार अग्रिम वेतन वृद्धि के साथ 27620 रुपए के मूल वेतन पर काम पर रखा जाएगा. इस भर्ती प्रक्रिया में चयनित होने के बाद उम्मीदवार को 23700 से 42020  रुपए वेतन दिया जाएगा. इसी के साथ उम्मीदवार  DA, एचआरडी, सीसीए,और अन्य पति पाने के भी पात्र होंगे. उम्मीदवार को नौकरी पाने के समय 200000  रुपए के बांड पर हस्ताक्षर करना होगा



SBI PO Recruitment 2020 महत्वपूर्ण अपडेट


आवेदन शुरू होने की तिथि

14 नवंबर 2020

आवेदन की अंतिम तिथि

4 दिसंबर 2020

Notifaction  Downlode 

Click Here

Offical Wabsite 

Click Here


शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएंClick

Comments

Popular posts from this blog

SBI Online Account Opening Zero Balance, YONO SBI New Account opening Online form

Rajasthan Board 8th Result 2023 Live: RBSE board 8th Class result 2023 on rajshaladarpan.nic.in