Whatsapp New Privacy Policy And Terms Update 2021: वरना होगा अकाउंट डिलीट

Whatsapp New Privacy Policy And Terms Update 2021: व्हाट्सएप ने भारतीय लोगों के साथ तथा विश्व के सभी यूजर्स के लिए नया मैसेज जारी किया है जिसमें सभी यूजर्स को उनके व्हाट्सएप पर एक नया मैसेज मिला है जिसमें बताया गया है कि व्हाट्सएप अपनी सेवा की शर्तें तथा गोपनीयता नीति में किए गए बदलावों को शिकार करने के लिए कहां है. इसमें यह भी बताया गया है कि अगर कोई 8 फरवरी 2021 तक उन बदलाव को स्वीकार नहीं करता 8 फरवरी 2021 के बाद उनका व्हाट्सएप अकाउंट बेन अर्थात बंद कर दिया जाएगा. व्हाट्सएप कैप डेट को नहीं मानने वाले यूजर का अकाउंट ओटोमैटिकली व्हाट्सएप से डिलीट हो जाएगा.

अगर आप व्हाट्सएप चलाते हैं आपने यह नोटिस किया होगा जब आप व्हाट्सएप ओपन करते हैं आपको एक नोटिफिकेशन मिलता है एक्सेप्ट और नॉट नाउ का एक विकल्प होता है. और आप उस विकल्प में एक्सेप्ट को सिलेक्ट करते हैं आपके पास यह मैसेज दोबारा कभी नहीं आएगा, लेकिन जब आप नॉट नाउ विकल्प चुनते हैं तो या नोटिफिकेशन बार बार आपके व्हाट्सएप पर आता रहेगा.

व्हाट्सएप ने अपनी की अपडेट कर दी है और उसमें लिखा है कि "जब आप हमारी सेवाओं को इंस्टॉल करते हैं अथवा जो करते हैं तो व्हाट्सएप को अपनी सेवाओं को संचालित करने, उपलब्ध कराने, सुधारने, समझने और कस्टमाइज करने के लिए सपोर्ट करें और मार्केटिंग की कुछ जानकारी इकट्ठा करनी होती है."

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएंClick

WhatsApp New Terms and Privacy Policy Update 2021

व्हाट्सएप की नई और अपडेटेड शर्त और गोपनीयता नीति 8 फरवरी 2021 से सुचारू रूप से लागू हो जाएगी. मोबाइल मैसेजिंग प्लेटफार्म ने कहा है कि वह शाम को श्वेता संचालित करने, कस्टमाइज करने, समझने तथा उनमें सुधार करने के लिए सपोर्ट और मार्केटिंग में मदद करने के लिए अन्य थर्ड पार्टी सर्विस प्रोवाइडर है. अगर कोई भी व्यक्ति नीतियों को स्वीकार नहीं करता है तो उसका व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट कर दिया जाएगा व्हाट्सएप ने अपनी अपडेटेड नीति में कहा है कि "यदि आप हमारी सेवाओं का उपयोग ऐसी थर्ड पार्टी से हो या फेसबुक कंपनी के प्रोडक्ट के साथ करते हैं तो हम आपसे उनके बारे में जानकारी ले सकते हैं कि यदि आप न्यूज़ सर इस पर व्हाट्सएप शेयर बटन का उपयोग उसे अपने व्हाट्सएप कांटेक्ट ग्रुप या ब्रॉडकास्ट लिस्ट के साथ साझा करते हैं इंडिया मोबाइल कैरियर डिवाइस प्रोवाइडर के प्रचार के जरिए हमारी सेवाओं का उपयोग करने का विकल्प चुनते हैं."

व्हाट्सएप सेवाओं का उपयोग जारी रखने के लिए आपको यह शर्त स्वीकार करना अनिवार्य है.

व्हाट्सएप ने अपनी नोटिफिकेशन में कहा है कि सब यूजर्स को व्हाट्सएप का उपयोग जारी रखने के लिए उनके द्वारा अपडेट की गई सेवा शर्तों और नेता नीति को स्वीकार करने की जरूरत है. इस विषय के बारे में संपर्क करने पर व्हाट्सएप के प्रवक्ता ने कहा जैसा कि हमने अक्टूबर 2020 में व्हाट्सएप के व्यापार दृष्टिकोण के तहत का था छोटे व्यवसायों को बेहतर ढंग से सक्षम करने के लिए हम अपनी सेवा और अपनी शर्तों तथा निजता नीति को अपडेट कर रहे हैं.

हम सभी लोग व्हाट्सएप को उत्तर देने अथवा अन्य किसी व्यवसाय से मदद पाने के लिए बंजरिया बनने की ओर अग्रसर है. व्हाट्सएप प्रवक्ता ने कहा कि इन नई सेवा शर्तों और निजता नीति में अतिरिक्त सूचना शामिल की गई है जैसे कंपनी कैसे उपयोगकर्ताओं के आंकड़ों का उपयोग करती है.

व्हाट्सएप की नई सेवा शर्तों और गोपनीय नीति स्वीकार करने की अंतिम दिनांक

व्हाट्सएप द्वारा अपडेट की गई टर्म्स और प्राइवेसी क शिकार करने की अंतिम दिनांक 8 फरवरी 2021 दी है. उपयुक्त जानकारी के अनुसार व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को मंगलवार शाम से नए अपडेट लागू होने के मैसेज आने लगे हैं. व्हाट्सएप ने शर्तों को स्वीकार करने या बाद में स्वीकार करने का ऑप्शन दिया है उन्होंने शर्तों को नहीं मानने का कोई भी ऑप्शन नहीं दिया है. अगर आप इन सेवा शर्तों को स्वीकार नहीं करते तो 8 फरवरी के बाद आप कभी भी व्हाट्सएप नहीं चला पाएंगे अति शीघ्र आप इन सेवा शर्तों को एक्सेप्ट कर लीजिए.

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएंClick

Comments

Popular posts from this blog

SBI Online Account Opening Zero Balance, YONO SBI New Account opening Online form

State Bank Zero Balance Account Opening Online : घर बैठे SBI मे खोले अपने Zero Balance Account, ये है पूरी प्रक्रिया?

Rajasthan Board 8th Result 2023 Live: RBSE board 8th Class result 2023 on rajshaladarpan.nic.in