Rajasthan Computer Teacher Vacancy 2021 Online Application Form For 14601 Vacancy


Rajasthan Computer Teacher Vacancy 2021 Online Application Form For 14601 Vacancy: Rajasthan Public Service Commission (RPSC) Ajmer will soon issue a notification for computer teacher recruitment on the website. Rajasthan State Education Department will soon complete 14601 vacant posts of Computer Teacher Recruitment, Public Service Commission Ajmer will release new notification of Computer Teacher Recruitment.





आप सभी को बता दें कि राजस्थान में कंप्यूटर शिक्षकों के 14601 पदों के लिए विज्ञापन मार्च माह में जारी हो सकता है. इसके लिए राज्य सरकार द्वारा 15 मार्च 2021 तक भर्ती से संबंधित सभी कार्य पूरा करने का आश्वासन दिया गया है.





Rajasthan Computer Teacher Vacancy 2021




हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें: Click Here





Rajasthan Computer Teacher Vacancy 2021 राजस्थान हाईकोर्ट ने कंप्यूटर शिक्षक भर्ती को लेकर राज्य सरकार को आदेश भी दिया है कि 2 सप्ताह में नियम बना कर कोर्ट में पेश करें. राजस्थान में कंप्यूटर शिक्षक भर्ती के कुल 14601 पदों के लिए घोषणा पिछले वर्ष की गई थी. लेकिन यह भर्ती अभी तक पूरी नहीं  हो पाई है. राजस्थान कंप्यूटर टीचर भर्ती 2021 के ऑनलाइन आवेदन जल्दी स्टार्ट होंगे.  राजस्थान में कंप्यूटर शिक्षक भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन कब तक जारी  होगा.





Rajasthan Computer Teacher Vacancy 2021




राजस्थान में कंप्यूटर शिक्षक भर्ती कितने पदों के लिए आयोजित की जाएगी. कंप्यूटर शिक्षक के लिए शैक्षणिक योग्यता क्या होनी चाहिए.Rajasthan Computer Shikshak bharti 2021  का Syllabus क्या है.Rajasthan Computer Teacher Vacancy 2021के लिए  उम्र सीमा कितनी रहेगी. राजस्थान कंप्यूटर शिक्षक भर्ती के लिए कौन आवेदन कर सकते हैं. राजस्थान कंप्यूटर भर्ती 2021  सिलेक्शन के लिए परीक्षा पैटर्न क्या होगा. इससे जुड़ी हुई संबंधित जानकारियां नीचे आर्टिकल के माध्यम से दी हुई है आप आसानी से पढ़ सकते हैं. तथा इस का नोटिफिकेशन जारी होते ही आपको नीचे लिंक के माध्यम से प्रोवाइड करवा दिया जाएगा.





Rajasthan Computer Teacher Bharti 2021 का नोटिफिकेशन कब जारी होगा





आप सभी को बता दें कि राजस्थान राज्य के 10,000 स्कूलों में कंप्यूटर ले पर कंप्यूटर शिक्षकों के पद खाली हैं. इनमें नौवीं और दसवीं कक्षा में कंप्यूटर शिक्षा अनिवार्य  होती है. इसमें कला शिक्षा की तरह भी फर्जी तरीके से  नंबर देकर पास किया जाता है. आप सभी को बता दें कि सरकार ने संविदा पर कंप्यूटर शिक्षक लगा रखे थे पहले. लेकिन राज्य सरकार ने इन शिक्षकों को पिछले साल हटा दिया था.





अब लगातार शिक्षक वापस इन पदों के लिए लगने को संघर्ष कर रहे हैं. कंप्यूटर डिग्री योग्यता धारी सरकारी स्कूलों में कंप्यूटर शिक्षकों के पद सृजित करने की लगातार मांग कर रहे हैं. आप सभी को बता दें कि राजस्थान में 25,000 से अधिक कंप्यूटर शिक्षक  बेरोजगारी की जिंदगी झेल रहे हैं.Rajasthan Computer Teacher Vacancy 2021 का इंतजार कर रहे हैं. जिन सभी बेरोजगारों के लिए कंप्यूटर टीचर भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जाएगा.





Rajasthan Computer Teacher Vacancy 2021




आप सभी को बता दें कि  भाजपा सरकार द्वारा केंद्र सरकार के सहयोग से Rajasthan Computer Teac her bharti का ऐलान किया था. लेकिन अभी तक यह भर्ती नहीं हो पाई है. लगातार 5 सालों से बेरोजगार युवा लोग इस भर्ती का इंतजार कर रहे हैं. अब फिलाल में कांग्रेस सरकार ने  फाइल विद विभाग के पास भेजी है. राजस्थान कंप्यूटर शिक्षक भर्ती 2021  की फाइल को वित्त विभाग को भिजवा दिया गए हैं और मंजूरी मिलने का इंतजार है. आप सभी को बता दें कि वित्त विभाग से जैसे ही मंजूरी मिलती है तो Rajasthan Computer Teac her bharti 2021 के 14601 पदों पर भर्ती की जाएगी.





Rajasthan Computer Teacher Bharti 2021 Vacancy Details 





Name Of Post कंप्यूटर शिक्षक भर्ती
Total Vacancies14601 Posts
Apply Mode Online 
Online Form Start Coming Soon
Online Form Last Date Coming Soon
Jobs Area Rajasthan 




Rajasthan Computer Shikshak Bharti 2021 Selection Process





  • Written Examination
  • Cut Off Marks 
  • Personal Interview
  • Document Verification




Rajasthan Computer Teacher Bharti 2021 Age Limit 





राजस्थान कंप्यूटर शिक्षक भर्ती 2021 के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु सीमा अधिकतम 40 वर्ष तक रखी जा सकती हैं.  अधिक जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने के समय दी जाएगी.





  राजस्थान कंप्यूटर शिक्षक भर्ती Syllabus & Exam Pattern 





Rajasthan Computer Teacher Bharti 2021 Syllabus & Exam Pattern क्या रहेगा. इसके बारे में फिलहाल अभी कोई भी जानकारी नहीं है. क्योंकि अभी तक विभागीय नोटिफिकेशन जारी नहीं हो पाया है. क्योंकि राजस्थान में काफी वर्षों से कंप्यूटर शिक्षक भर्ती का आयोजन भी नहीं हुआ था. इसके चलते इस भर्ती के एग्जाम सिलेबस पेटर्न को लेकर किसी भी प्रकार की सामग्री उपलब्ध नहीं है.





आप सभी को बता दें कि जब तक विभाग की अधिसूचना जारी नहीं हो पाती हैं तब तक आप राजस्थान जीके और कंप्यूटर की तैयारी कर सकते हैं. Rajasthan Computer Teacher Vacancy 2021  मैं ग्रेजुएट लेवल तक के प्रश्न भी पूछे जा सकते हैं





Rajasthan Computer Teacher Bharti 2021 Education Qualification





राजस्थान कंप्यूटर टीचर भर्ती के एग्जाम  फॉर्म भरने के लिए आपके पास मान्यता प्राप्त तान्या यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर में कोई भी डिग्री होनी आवश्यक है. तब जाकर आप Rajasthan Computer Teacher Bharti 2021 इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे. आप सभी को बता दें कि विद्यार्थियों ने पहले RKCL एग्जाम पास कर रखा था. उन्हें भी कंप्यूटर शिक्षक भर्ती में सम्मिलित करने की मांग उठाई थी. लेकिन आप सभी को बता दें कि इसके विरोध के बाद आर एस सी आई टी वालों को सम्मिलित करने से वंचित रखा दिया था. आप सभी को बता दें कि जिसके पास कंप्यूटर में कोई भी डिग्री होगी. वहीं आवेदक Rajasthan Computer Teacher Bharti 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे.





Rajasthan Computer Teacher Vacancy Important Links & Dates





Name Of Post कंप्यूटर शिक्षक भर्ती
Total Vacancies14601 Posts
Start Application Form Date Coming Soon
Education Qualification ग्रेजुएशन फॉर कंप्यूटर साइंस
Rajasthan Computer Teacher Exam Date Coming Soon
Official Website https://rpsc.rajasthan.gov.in/




हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें: Click Here


Comments

Popular posts from this blog

SBI Online Account Opening Zero Balance, YONO SBI New Account opening Online form

State Bank Zero Balance Account Opening Online : घर बैठे SBI मे खोले अपने Zero Balance Account, ये है पूरी प्रक्रिया?

Rajasthan Board 8th Result 2023 Live: RBSE board 8th Class result 2023 on rajshaladarpan.nic.in