Rajasthan JVVNL Recruitment 2021 for 2370 Vacancy AEN JEN Junior Accountant Stenographer Information Assistant


Rajasthan JVVNL Recruitment 2021 for 1540 Vacancy AEN JEN Junior Accountant Stenographer Information Assistant: आप सभी को बता दें कि राजस्थान विद्युत विभाग भर्ती 2021 का इंतजार अब खत्म हो चुका है. आप सभी को बता दें कि राजस्थान की पांचों बिजली कंपनियों के द्वारा 2370 पदों के लिए शॉट नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है.इस नोटिफिकेशन के तहत राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम द्वारा 1075 पदों और राजस्थान विद्युत प्रसारण निगम द्वारा 1295 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है.





राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम के 1075 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 24 फरवरी से 16 मार्च 2021 तक किए जा सकते हैं तथा इसी के साथ राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम के 1295 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 2 मार्च से 22 मार्च 2021 तक होंगे. राजस्थान बिजली विभाग भर्ती में सामान्य ज्ञान को जोड़ा गया हैै जहां पर न्यूनतम पैटर्न के आधार पर 20 प्रसन्न की जगह है 48 प्रश्न पूछे जाएंगे. Rajasthan JVVNL Recruitment 2021 जयपुर जोधपुर और अजमेर डिस्कॉम पांचों सरकारी बिजली कंपनियों में 2370 इंजीनियरों अधिकारियों एवं कर्मचारियों की भर्ती होने जा रही है. सरकार और वित्त विभाग ने भर्ती के लिए मंजूरी दे दी है. ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने कहा है कि देश में कोरोना के मामले जैसे ही कम हो जाएंगे जब इस भर्ती की परीक्षा करवाई जाएगी.





Rajasthan JVVNL Recruitment 2021




JVVNL Recruitment 2021 का नोटिफिकेशन इस महीने के अंत तक जारी कर दिया जाएगा. आप सभी को बता दें कि अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार समय-समय पर अधिकारिक वेबसाइट को विजिट करते रहना है. Rajasthan JVVNL Recruitment 2021 राजस्थान की पांचों बिजली कंपनियों में 2370 पदों पर इसी महीने के अंत तक भर्ती का विज्ञापन जारी हो जाएगा. और इस बार उम्मीदवारों को पांचों बिजली कंपनियों के लिए एक ही आवेदन करना होगा.





JVVNL Bharti 2021 Vacancy Details





  • AEN और JEN के 1025 पद 
  • लेखा क्रमिक विंग के 15 पद
  • मंत्रालय कर्मचारी के 500 पद




Rajasthan JVVNL Recruitment 2021




  • पांचों सरकारी बिजली कंपनियों में भर्तियों के लिए केवल एक ही आवेदन उम्मीदवार को करना होगा
  • उम्मीदवार को आवेदन के समय ही पोस्टिंग की वरीयता देनी होगी
  • चयन के बाद काउंसलिंग में उनकी मेरिट वरीयता के आधार पर संबंधित बिजली कंपनी में पोस्टिंग दे दी जाएगी. आप सभी को बता देंगे इस प्रक्रिया में वेटिंग लिस्ट नहीं होगी
  • विद्युत विभाग की पांचों बिजली कंपनियों की Deteils
  • Rajasthan Rajya Vidyut Utpadan Nigam Ltd. (RVUN)
  • Rajasthan Rajya Vidyut Prasaran Nigam Ltd. (RVPN)
  • Japur Vidyut Vitran Nigam Ltd. (JVVNL)
  • Ajmer Vidyut Vitran Nigam Ltd. (AVVNL)
  • Jodhpur Vidyut Vitran Nigam Ltd. (JDVVNL)




हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें: Click Here





Rajasthan JVVNL Recruitment 2021 Age Limit





आप सभी को बता दें कि Rajasthan JVVNL Recruitment 2021 मैं आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 वर्ष से 40 वर्ष तक होनी चाहिए. आरक्षित वर्गों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी. वहीं विद्युत विभाग में अलग-अलग पोस्टों की आयु सीमा अलग-अलग रहेगी.  वे उम्मीदवार जो आवेदन करना चाहते हैं वह ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर देखें. जैसे ही ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होगा हम नीचे आर्टिकल के माध्यम से उपलब्ध करवा देंगे जहां से आप सीधा ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकोगे. इसी प्रकार इंजीनियर पद के लिए आयु सीमा 21 वर्ष से 41 वर्ष तक हो सकती है.





Rajasthan JVVNL Recruitment 2021 Selection process





  1. लिखित परीक्षा 
  2. कौशल परीक्षा
  3. फाइनल रिजल्ट
  4. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन




JVVNL Recruitment 2021 Education Qualifications





  • For AEN JEN Posts: 4year Enginner Degree or Equivalent Course
  • For Information Assistant: Graduation or polytechnic Diploma or Equivalent Course
  • Other Posts: 10th, 12th, ITI, RS-CIT




Note:- आप सभी को बता दें कि फिलहाल हमने आपको एक संभावित डिटल्स डिटेल प्रोवाइड करवाई है इसकी अधिक जानकारी अगले माह तक ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अपडेट की जाएगी. अधिक जानकारी के लिए आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन जब तक जारी होगा उस समय मिलेगी. इसके लिए आप अधिकारिक वेबसाइट को नियमित रूप से चेक करें तथा बार-बार विजिट करें





Rajasthan JVVNL Recruitment 2021 Syllabus & Exam Pattern





JVVNL Recruitment 2021 कंप्यूटर आधारित लिखित प्रतियोगी परीक्षा ऑनलाइन के माध्यम से संचालित की जाएगी. इस परीक्षा मेंप्रश्नपत्र 2 घंटे का होगा और इसमें केवल वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रशन होंगे. लिखित परीक्षा 200 अंक की होगी परीक्षा के लिए उम्मीदवार को 2 घंटे का समय दिया जाएगा. परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी. Rajasthan JVVNL Recruitment 2021 आप सभी को बता दें कि एक्जाम पेटर्न और सिलेबस से जुड़ी अन्य जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इस साइट पर अपडेट कर दी जाएगी फिलहाल आपको संभावित जानकारी बताई गई है.





राजस्थान जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड भर्ती 2021 में प्रश्नपत्र दो प्रकार का होगा.





[1] भाग क : 60% अधिमान





परीक्षा का मानक और पार्टी वितरण विद्युत इंजीनियरिंग में डिप्लोमा के स्तर का होगा और इसका संक्षिप्त परीक्षा के अधिसूचित किया जा सकेगा.





[2] भाग ख : 40% अधिमान





तांत्रिक और मानसिक योग्यता ,गणित सामान्य ज्ञान और दैनिक विज्ञान, सामान्य हिंदी और सामान्य अंग्रेजी.





How to Apply Rajasthan JVVNL Recruitment 2021 Online From





Rajasthan JVVNL Recruitment 2021 ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करना होगा. वहां पर आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करना होगा. आप सभी को बता दें कि नोटिफिकेशन में दिए गए दिशा निर्देश के अनुसार समस्त जानकारियां सही भरकर फॉर्म submit करना है तथा साथ में आवेदन शुल्क का भुगतान ईमित्र या नेट बैंकिंग के माध्यम से करना होगा.





Rajasthan JVVNL Recruitment 2021 Important links





Start Rajasthan JVVNL 2021 From 2 मार्च 2021
Last Date Online Application From22 मार्च 2021
Short Notification Click Here
Official  Wabsite energy.rajasthan.gov.in




हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें: Click Here


Comments

Popular posts from this blog

SBI Online Account Opening Zero Balance, YONO SBI New Account opening Online form

State Bank Zero Balance Account Opening Online : घर बैठे SBI मे खोले अपने Zero Balance Account, ये है पूरी प्रक्रिया?

Rajasthan Board 8th Result 2023 Live: RBSE board 8th Class result 2023 on rajshaladarpan.nic.in