Rajasthan Police Constable Result 2021 Name & Roll Number Wise Result


Rajasthan Police Constable Result 2021 Cut Off Marks District Wize: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल 2021 का एग्जाम 6 - 8 नवंबर 2020 के बीच आयोजित हुए थे. जिसके परिणाम अभी तक घोषित नहीं हुए हैं.परीक्षा पूर्ण होने के बाद परीक्षार्थी राजस्थान पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.रिजल्ट जारी होने के बाद विद्यार्थी अपने फिजिकल टेस्ट की तैयारी करेंगे. नवीनतम समाचार के अनुसार रिजल्ट घोषित होने की अनुमानित दिनांक Febaruary 2021 का आखिरी है.हालांकि Rajasthan Police Constable का रिजल्ट अभी तक जारी नहीं हुआ है.जिन उम्मीदवारों ने कांस्टेबल के 5000 पदों के लिए आयोजित परीक्षा में भाग लिया था. राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर आप सभी परिणाम की सूची प्राप्त कर पाएंगे.राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती का रिजल्ट जिलेवार घोषित कर दिया गया है.





Rajasthan Police Constable 2019 से जुड़ा प्रकरण, Justice SP Sharma की अदालत ने सुनाया फैसला, अदालत के मामले में राज्यवार मेरिट बनाने के आदेश जारी किए गए.





Rajasthan Police Constable Result 2021




Raj Police Constable Bharti 2021 का परिणाम डाउनलोड करने के लिए आपको अथवा उम्मीदवार को स्वयं का नाम/ रोल नंबर रिजल्ट पेज में भरना होगा. रिजल्ट लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए आप हम से जुड़े रहे.जयपुर से लेटेस्ट अपडेट पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2019 से जुड़ा प्रकरण जस्टिस सबीना की बेचने एकल पीठ के निर्णय पर दिया है  स्टे, आप सभी को बता दें कि हर जिले की अलग-अलग मेरिट लिस्ट बनाने के आदेश पर हुआ है स्टे, सरकार के जरिए डीजीपी आईजी भर्ती ने  डिब्बी में की है अपील…. Rajasthan Police Constable Result 2021पाने के लिए समय-समय पर राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करते रहे.





Rajasthan Police Constable Result 2021




Rajasthan Police Constable Result 2021




रिजल्ट पर रोक लगाने के हाई कोर्ट के आदेश यहां से डाउनलोड करें: Click Here





Raj Police Constable Result 2021





Rajasthan Police Constable Result 2021 का रिजल्ट जिलेवार घोषित कर दिया गया है.राजस्थान पुलिस विभाग द्वारा 5000 पदों की भर्ती के लिए परीक्षा 6 नवंबर से 8 नवंबर 2020 तक आयोजित हुई थी.





हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें: Click Here





अभी परीक्षार्थियों के मन में अब केवल है कि सवाल है कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के रिजल्ट कब आएगा.सोशल मीडिया और अलग-अलग वेबसाइट ओपन हमेशा न्यूज़ आती रहती है कि रिजल्ट आज जारी होगा या कल जारी होगा आप ऐसी किसी भी गलत न्यूज़ पर ध्यान ना दें.





जो विद्यार्थी लिखित परीक्षा में पास हो जाएंगे उन्हें आगे सारिक दक्षता परीक्षा तथा तारीख माप तोल परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा. पुलिस कांस्टेबल की लिखित परीक्षा में पदवार/ महिला/ वर्ग/ पूर्व रिक्तियों के 5 गुना उम्मीदवारों को उत्तरण आ जाएगा.अनुमान है कि लगभग 25000 विद्यार्थी फिजिकल परीक्षा के लिए आमंत्रित किए जाएंगे.





Rajasthan Police Constable Result 2021




Update About Result:





राजस्थान पुलिस कट ऑफ मेरिट लिस्ट प्रत्येक जिले वाइज अलग-अलग रूप से जारी की जाएगी. नवीनतम समाचार  के अनुसार Jan 2021 के आखिरी सप्ताह में रिजल्ट जारी होने की आशंका जताई जा रही है. पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में अत्यंत भारी संख्या में उम्मीदवारों ने भाग लिया. हमें उम्मीद है कि जनवरी 2021 के आखिरी सप्ताह में राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के परिणाम जारी हो सकते हैं





हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें: Click Here





राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 का रिजल्ट राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट डाउनलोड करने हेतु उपलब्ध करवा दिया जाएगा. इसके अतिरिक्त उम्मीदवार आरपी कांस्टेबल रिजल्ट के लिंक के द्वारा रिजल्ट के घोषित होने पर रिजल्ट  देख सकते हैं.हमारे द्वारा भी रिजल्ट घोषित होने पर उसे चेक करने के डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दी जाएगी. राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2018 के लिखित परीक्षा की कट ऑफ जिले वाइज अलग अलग ही जारी हुई थी. अगर आप उसको डाउनलोड करना चाहते हैं तो उसका डायरेक्ट लिखने नीचे दे दिया जहां से आप से डाउनलोड कर सकते हैं. 





Check Raj Constable Result





Rajasthan Police Constable Result 2021




राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा 5438 पदों के लिए पूर्ण हो चुकी है. यह परीक्षा 10 दिनों तक कुल 6 पारियों में चली थी. राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए 1761760 उम्मीदवारों ने आवेदन के लिए अप्लाई किया. जिनमें से लिखित परीक्षा में 1241609 उम्मीदवार परीक्षा देने परीक्षा स्थलों पर पहुंचे. परीक्षा में लगभग 70.48% उपस्थिति रही. राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती का रिजल्ट जनवरी के अंत तक घोषित कर दिया जाएगा. संभावना है कि May अथवा जून 2021 तक उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जा सकती है अधिक जानकारी के लिए राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करते रहे. 





Read More: SSC GD Constable Bharti 2021 Online Application, Exam Date, Official Notification





Rajasthan Police Constable Result 2021 Cut-Off District Wise





राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा संपन्न होने के बाद विद्यार्थी उसके रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. रिजल्ट आने के बाद पुलिस कांस्टेबल फिजिकल के लिए 5 गुना उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा. इनमें विद्यार्थियों को कैटेगरी के अनुसार 5 गुना अधिक बुलाएंगे.सामान्य वर्ग की कटऑफ अन्य वर्गों की कटऑफ में कमी भी हो सकती है या अधिक भी हो सकती है.





लिखित परीक्षा के रिजल्ट मैं किसी भी प्रकार के आरक्षण का लाभ नहीं दिया जाएगा. राजस्थान पुलिस कांस्टेबल का जो अंतिम रिजल्ट होगा उसी में आरक्षण का लाभ प्रदान किया जाएगा.राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के रिजल्ट में जिन विद्यार्थियों के 75 अंक में से 35 अंक या उसके आसपास या इससे अधिक आ रहे हैं तो उसके फिजिकल में सिलेक्ट होने के चांस बढ़ जाते हैं. इस कारण वह अभी से फिजिकल की तैयारियां आरंभ कर दे. वैसे तो रिजल्ट आने के बाद विद्यार्थी को फिजिकल के लिए समय दिया जाता है. मगर वह टाइम विद्यार्थियों के लिए काफी नहीं हो सकता इसलिए विद्यार्थी जिनके अच्छे नंबर है वह अभी शेष की तैयारी आरंभ कर दे.





How To Check Rajasthan Police Constable Result 2021





  • Rajasthan Police Constable Result 2021 रिजल्ट अभी तक जारी नहीं हुआ है.
  • जनवरी 2021 के अंत में इसका रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा.
  • कई परीक्षार्थियों का ही है प्रश्न रहता है कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा 2021 का रिजल्ट कैसे चेक करें.
  • आपको बता दें कि रिजल्ट राजस्थान पुलिस कांस्टेबल की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ही चेक कर पाएंगे.
  • रिजल्ट जारी होने पर आप यहां से डायरेक्ट अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.




राजस्थान पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट जारी होने पर स्वयं का रिजल्ट चेक कर सकते हैं- 





  1. सबसे पहले राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in को ओपन करें.
  2. उसके बाद भर्ती और परिणाम टैब को खोलें.
  3. उसके पश्चात कांस्टेबल परीक्षा 2020-21 के लिंक पर क्लिक करके रिजल्ट पेज पर जाएं.
  4. लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक पेज खुल जाएगा.
  5. जिसमें आपको अपना रोल नंबर,नाम और अन्य मांगी गई जानकारियां दर्ज करके सबमिट कर देना है.
  6. सबमिट करने के बाद उम्मीदवार का रिजल्ट उसके कंप्यूटर मोबाइल स्क्रीन पर खुल जाएगा.




उसके बाद आप अपने रिजल्ट का एक पीडीएफ  डाउनलोड कर ले अथवा प्रिंट आउट ले ले.





Rajasthan Police Constable Result 2021 Important Links & Dates





Rajasthan Police Constable Result Date 202111- 03 - 2021
Check Rajasthan Police Constable Result 2021Click Here
Rajasthan Police Constable Cut Off Marks District WizeComing Soon
Rajasthan Police Constable Physical Test DateComing Soon
Official Websitepolice.rajasthan.gov.in




 Download Rajasthan Police constable Cut-Off 2018: Click Here


Comments

Popular posts from this blog

SBI Online Account Opening Zero Balance, YONO SBI New Account opening Online form

State Bank Zero Balance Account Opening Online : घर बैठे SBI मे खोले अपने Zero Balance Account, ये है पूरी प्रक्रिया?

Rajasthan Board 8th Result 2023 Live: RBSE board 8th Class result 2023 on rajshaladarpan.nic.in