Indian Railway Bharti 2020 : भारतीय रेलवे में बंपर भर्ती, नहीं होगी लिखित परीक्षा, आसानी से मिलेगी नौकरी

भारतीय रेलवे भर्ती 2020,RRB Recruitment,NFR Recruitment, आप सभी को बता दें कि रेलवे भर्ती सेल। (RRC) द्वारा जारी अधिकारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती में कुल पद 4499 है इनकी आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।


Indian Railway Vacancy 2020 Latest Update


सरकारी जॉब का इंतजार कर रहे लाखों युवाओं के लिए रेलवे में बंपर भर्ती निकली है। आप सभी को बता दें कि एनएफआर ने 4499 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं इस भर्ती के लिए रेलवे रिक्रूटमेंट सेल द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।



India Railway requirement online form apply

आप सभी को बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. NFR RRC Recruitment 2020 के लिए आप सीधा आवेदन कर सकते हैं इसके लिए हम खबर के अंत में इसकी वेबसाइट का लिंक दे रहे हैं। आप सभी को बता दें कि इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार की लिखित परीक्षा नहीं होगी, और उम्मीदवारों का चयन 10वीं के नतीजों आधार पर किया जाएगा।


Indian Railway requirement important date

•ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि - 16 अगस्त 2020
•ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि -15 सितंबर 2020


कुल पदों की संख्या 👇👇👇
India Railway recruitment 2020 education qualification

आप सभी को बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के लिए आपके पास बोर्ड से मान्यता प्राप्त या किसी भी मान्यता प्राप्त 10वीं की मार्कशीट होनी अनिवार्य है। उस मार्कशीट में कम से कम 50 परसेंट अंक पास होना अनिवार्य है। साथी ट्रेड से (आईटीआई) भी होना चाहिए



India Railway requirement 2020 age limit

भारतीय रेलवे भर्ती 2020 के लिए आयु सीमा 15 वर्ष से लेकर 24 वर्ष तक निर्धारित की गई है हालांकि कुछ आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमित के मुताबिक छूट दी जा सकती हैं आयु की गिनती 1 जनवरी 2020 के अनुसार की जाएगी।



India Railway requirements 2020 Form Fees

आप सभी को बता दें SC/ST ,PWD और महिला उम्मीदवारों से किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।वही आपको बता दें कि अन्य सभी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹100 का भुगतान करना होगा।



आप यहां नोटिफिकेशन देख सकते हैं: Click

ऑनलाइन आवेदन के लिए यहां क्लिक करें



Comments

Popular posts from this blog

SBI Online Account Opening Zero Balance, YONO SBI New Account opening Online form

State Bank Zero Balance Account Opening Online : घर बैठे SBI मे खोले अपने Zero Balance Account, ये है पूरी प्रक्रिया?

Rajasthan Board 8th Result 2023 Live: RBSE board 8th Class result 2023 on rajshaladarpan.nic.in