RBSE 6th, 7th, 8th, 9th, 10th, 11th, 12th Exam Question Paper Download 2021 Rajasthan Board Class 6th to 12th Model Paper 2021

RBSE 6th, 7th, 8th, 9th, 10th, 11th, 12th Exam Question Paper Download 2021 Rajasthan Board Class 6th to 12th Model Paper 2021: आरबीएसई बोर्ड आगामी 2021 की परीक्षा के लिए नया सिलेबस जारी किया है. जिसके अनुसार कक्षा एक से कक्षा आठवीं तक का सिलेबस 50% तक कम कर दिया है. और कक्षा 9 से कक्षा बारहवीं तक का सिलेबस 40% तक कम किया है.विद्यार्थी आरबीएसई बोर्ड के नए पाठ्यक्रम तथा परीक्षा पैटर्न के अनुसार ही अपनी तैयारी करें.हाल ही में सोशल मीडिया पर कुछ खबरें आ रही है जैसे कि राजस्थान बोर्ड की 2021 की परीक्षाएं 15 मई से 15 जून के मध्य आयोजित होगी. लेकिन अभी तक राजस्थान बोर्ड ने एग्जाम डेट की है. आरबीएसई बोर्ड के कक्षा एक से कक्षा बारहवीं तक सिलेबस डाउनलोड करने का डायरेक्ट करवा दिया गया सिलेबस डाउनलोड कर सकते हैं और उसके बारे में जान सकते हैं. एग्जाम डेट और अन्य सभी लेटेस्ट जानकारी पाने के लिए आप राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहे.

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएंClick

Rajasthan Board Class 6th to 12th Model Paper 2021

राजस्थान बोर्ड अर्थात आरबीएसई ने 2021 की आगामी परीक्षाओं के लिए मॉडल पेपर उपलब्ध करवा दिए हैं. आरबीएसई बोर्ड आगामी सत्र 2020 तथा 2021 की परीक्षा को ध्यान में रखकर मॉडल पेपर तैयार करवाकर उपलब्ध करवाए हैं. यह मॉडल पेपर नए संस्करण पर उपलब्ध है. इसमें नया सिलेबस सम्मिलित किया गया है. सिलेबस के आधार पर बनाया गया है. विद्यार्थी को पेपर की सहायता से आगामी बोर्ड परीक्षा की पैटर्न का ज्ञान हो जाएगा. हम ने राजस्थान बोर्ड 2021 मैं कक्षा 6 से लेकर कक्षा बारहवीं तक मॉडल पेपर उपलब्ध करवाएं. यह मॉडल पेपर डाउनलोड करने की डायरेक्ट लिंक नीचे दी है.जहां से आप यह मॉडल पेपर डाउनलोड कर सकते हैं. अभी आरती और अधिक जानकारी के लिए समय-समय पर आरबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करें. 


कक्षा 6 के सभी सब्जेक्ट के मॉडल पेपर यहां से करें डाउनलोड:

Click Here

कक्षा 7 के सभी सब्जेक्ट के मॉडल पेपर यहां से करें डाउनलोड:

Click Here

कक्षा 9 के सभी सब्जेक्ट के मॉडल पेपर यहां से करें डाउनलोड:

Click Here

कक्षा 10 के सभी सब्जेक्ट के मॉडल पेपर यहां से करें डाउनलोड:

Click Here

कक्षा 11 के सभी सब्जेक्ट के मॉडल पेपर यहां से करें डाउनलोड:

Click Here

कक्षा 12 के सभी सब्जेक्ट के मॉडल पेपर यहां से करें डाउनलोड:

Click Here

Comments

Popular posts from this blog

SBI Online Account Opening Zero Balance, YONO SBI New Account opening Online form

State Bank Zero Balance Account Opening Online : घर बैठे SBI मे खोले अपने Zero Balance Account, ये है पूरी प्रक्रिया?

Rajasthan Board 8th Result 2023 Live: RBSE board 8th Class result 2023 on rajshaladarpan.nic.in