PNB Bharti 2021 Apply Online Manager Security 100 Posts

PNB Bharti 2021 Apply Online Manager Security 100 Posts: पंजाब नेशनल बैंक द्वारा मैनेजर सिक्योरिटी पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इस नोटिफिकेशन के तहत प्रबंधक सुरक्षा के कुल 100 पदों पर भर्ती की जाएगी. इस भर्ती के योग्य अथवा इच्छुक उम्मीदवार ऑफलाइन मोड में अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर पाएंगे. इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 फरवरी है. पीएनबी सिक्योरिटी मैनेजर पद हेतु आवेदन करने के लिए ऑफिशल वेबसाइट के व्हाट इस सेक्शन में दिए गए एप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन जमा कराएंगे. योग्यता और अन्य सभी जानकारियां प्राप्त करने के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर देखें. इस भर्ती से संबंधित लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए समय-समय पर पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारी वेबसाइट को विजिट करें.

PNB Bharti 2021 Apply Online Manager Security 100 Posts

PNB Bharti 2021 Age Limit

उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष होनी चाहिए. सरकार द्वारा  आरक्षित वर्गों को नियमानुसार छूट दी जाएगी.इसके लिए आयु की गणना 1 जनवरी 2021 को आधार मानकर होगी.

PNB Bharti 2021 Educational Qualifications

भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री या समकक्ष होना चाहिए.

PNB Bharti 2021 Application Fee

अनुसूचित जाति तथा जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 50 रुपए सूचना शुल्क के अलावा कोई आवेदन शुल्क नहीं है. अन्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपए रखा गया है.इस भर्ती के लिए आवेदन करने का माध्यम नगद रखा गया है.

PNB Bharti 2021 Selection Process

उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू यानी साक्षात्कार के आधार पर होगा. उम्मीद लिखने की कौशल ता का आकलन करने के लिए साक्षरता के एक भाग के रूप में निबंध/ पत्रप्रारूपण परीक्षा आयोजित की जाएगी. पात्रता मापदंडों को पूरा करने से कोई भी उम्मीदवार चयन हेतु बुलाने के लिए पात्र नहीं हो पाएगा. केवल शॉर्टलिस्ट अभ्यर्थियों को ही इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

How to Apply PNB Bharti 2021 Application Form

इसके योग्यता इच्छुक उम्मीदवार को पंजाब नेशनल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा. उम्मीदवार द्वारा आवेदन पत्र को पूर्णतया सही तरीके से बनने के बाद नकदी जमा वाउचर की एक प्रति तथा अन्य सहायक दस्तावेजों की प्रतियों के साथ लिफाफे में “प्रबंधक सुरक्षा के पद के लिए आवेदन “दिए गए पते पर स्पीड या पंजीकृत डाक के माध्यम से भेजना होगा. आवेदक अपनी शैक्षणिक योग्यता तथा अनुभव प्रमाण पत्रों की स्वयं प्रमाणित फोटो प्रतियां अपने आवेदन के साथ जरूर भेजें. साथ में उनका जाति प्रमाण पत्र की स्वयं स्थापित फोटोस्टेट फर्टिलिटी भी भेजना अनिवार्य है.
मुख्य प्रबंधक (भर्ती अनुभाग), एचआरएम प्रभाग, पंजाब नेशनल बैंक, कॉरपोरेट ऑफिस सेक्टर 10, द्वारका, नई दिल्ली- 110075

Important Links & Dates

Start PNB Manager Security Application Form

27 January 2021

Last date Offline Application Form

15 February 2021

Download Application Form

Click Here

Official Notification

Click Here

Official Website

pnbindia.in

Comments

Popular posts from this blog

SBI Online Account Opening Zero Balance, YONO SBI New Account opening Online form

Rajasthan Board 8th Result 2023 Live: RBSE board 8th Class result 2023 on rajshaladarpan.nic.in