पीटीईटी परीक्षा Answer Key 2020 (PTET Answer Key 2020) Latest Update सबसे पहले यहां से प्राप्त करे अपनी उत्तर कुंजी

 Rajasthan PTET Exam 16 September 2020 Answer Key PDF Downlode: राजस्थान पीटीईटी परीक्षा आज 16  सितंबर 2020 को राजकीय डूंगर महाविद्यालय बीकानेर ने पीटीईटी परीक्षा सफलता पूर्ण पहली पारी सुबह 9:00 बजे से 12:00 बजे तक वह दूसरी पारी शाम 3:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक करवाई गई। आप सभी को बता दें कि परीक्षा समाप्त होने के बाद कोचिंग संस्थानों को अना अधिकारिक रूप से उत्तर कुंजी पीटीईटी परीक्षा के पेपर के लिए जारी की जाती हैं। राजस्थान पीटीईटी की उत्तर कुंजी आंसर शीट सितंबर के पहले या दूसरे सप्ताह में www.ptetdcb2020.Com ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की जाती हैं।राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2020 ऑफिशल आंसर की परीक्षा होने के कुछ दिनों के बाद जारी की जाती है। तब तक सभी अभ्यर्थी कोचिंग संस्थानों द्वारा जारी की गई राजस्थान पीटीईटी आंसर की 2020 पीडीएफ से अपनी ओमर सीट का मिलान कर सकते हैं। लेकिन आप सभी को बता दें कि ऑफिशियल आंसर की केवल अधिकारिक वेबसाइट पर ही जारी होगी।

ptet answer key 2020 pdf download,ptet answer key 2020

 Rajasthan PTET Exam 2020 Answer Key 2020 Latest Update

आप सभी को बता दें कि राजस्थान पीटीईटी विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 16 अगस्त 2020 को परीक्षा आयोजित की गई इसमें लगभग 5 लाख 57 हजार 140 विद्यार्थी उपस्थित हुए। आप सभी को बता दें कि विभिन्न कोचिंग संस्थाओं द्वारा जारी राजस्थान पीटीईटी आंसर की 2020 पीडीएफ आप नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।Rajasthan PTET official answer key 2020 September लास्ट तक आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। इसके लिए सभी विद्यार्थियों से निवेदन है कि आप समय-समय पर राजस्थान पीटीईटी की ऑफिशल वेबसाइट को विजिट करते रहें...

                                         

    Rajasthan PTET Exam Answer Key 2020

Rajasthan PTET official answer key 2020: आप सभी को बता दें कि ऑफिशियल आंसर की अभी तक जारी नहीं की गई है।  पीटीईटी परीक्षा 2020 ऑफिशल आंसर की केवल आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करनी होगी। राजस्थान पीटीईटी ऑफिशल आंसर की कुछ ही दिनों में पीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। हम आपको विभिन्न कोचिंग संस्थानों द्वारा जारी उत्तर कुंजी उपलब्ध करवा रहे हैं हालांकि यह उत्तर कुंजी ऑफिशियल नहीं है लेकिन काफी हद तक यह सही होती हैं। और इसे सभी अध्यापक गण तथा बड़े अधिकारी सही मानते हैं। राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2020 की ऑफिशल आंसर की जो एकदम सटीक होती हैं उसके लिए आपको कुछ दिनों तक इंतजार और करना होगा।

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएंClick

Rajasthan PTET Question Paper September 16 2020 Solutions


Question Paper Set

PTET Answer Key sat (A)-  COMMING SOON

Rajasthan PTET answer key sat (B)- COMMING SOON

Answer key PTET set (C)- COMMING SOON 

PTET answer key 2020 Set (D)- COMMING SOON 


Rajasthan official PTET answer key 2020 mobile se download kaise kare

Rajasthan pre PTET official answer key PDF download now:- आप सभी को बता देंगे राजस्थान ओपीसीएल पीटीईटी आंसर की पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए हम आपको आसान तरीका बता रहे हैं.जिनकी मदद से आप राजस्थान पीटीईटी 2020 की ऑफिशियल आंसर की अधिकारी वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। आप सभी को बता दें कि विभिन्न कोचिंग संस्थानों द्वारा जारी की गई आंसर की सही तरीके से नहीं होती है उसमें कुछ गड़बड़ होती हैं अन्यथा वह 100% सटीक नहीं होती। कोचिंग संस्थानों द्वारा जारी की गई आंसर की से आप अपना अनुमान लगा सकते हैं।जबकि आपको बता दें कि राजस्थान पीटीईटी 2020 की ऑफिशल आंसर की एकदम सटीक होती हैं राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2020 की ऑफिशल आंसर की केवल पीटीईटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की जाती है अन्यथा दूसरी वेबसाइट पर जारी नहीं की जाती है इसके लिए समय-समय पर राजस्थान पीटीईटी की ऑफिशल वेबसाइट को विजिट करते रहें।ऑफिशल आंसर की जारी होते ही आपको विभिन्न तरीकों से डाउनलोड कर पाओगे जो आप नीचे देख सकते हैं

•सबसे पहले अभ्यर्थियों को राजस्थान पीटीईटी 2020 की ऑफिशल वेबसाइट www.ptetdcb.com पर जाना होगा।

•इसके बाद आपको पीटीईटी ऑफिशल वेबसाइट पर पीटीईटी आंसर की 2020 का एक लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक करना है।

•क्लिक करते ही हरकतों के सामने लॉगइन पेज खुल जाएगा जिसको आपको लॉगइन करना है।

•उसके बाद श्रमिक पर क्लिक करते हैं अभ्यर्थियों के सामने पीटीईटी आंसर की खुल जाएगी जिसे व्यक्तियों को डाउनलोड कर सकते हैं या प्रिंट निकाल सकते हैं।



राजस्थान पीटीईटी महत्वपूर्ण अपडेट

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा तिथि - 16 सितंबर 2020

Download 2 year course answer key- COMING SOON

Download 4 year course answer key - COMING SOON

राजस्थान पीटीईटी क्वेश्चन पेपर-   COMMING  SOON

राजस्थान पीटीईटी ऑफिशल आंसर शीट-   COMMING  SOON 

राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट चेक-  COMMING  SOON


Rajasthan PTET official website-  www.ptetdcb.com


Comments

Popular posts from this blog

SBI Online Account Opening Zero Balance, YONO SBI New Account opening Online form

State Bank Zero Balance Account Opening Online : घर बैठे SBI मे खोले अपने Zero Balance Account, ये है पूरी प्रक्रिया?

Rajasthan Board 8th Result 2023 Live: RBSE board 8th Class result 2023 on rajshaladarpan.nic.in