Dakshina Foundation Free Coaching 2021 Online Form

Dakshina Foundation Free Coaching 2021 Online Form: दक्षणा फाउंडेशन की तरफ से कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए मेडिकल कॉलेज के परीक्षा और इंजीनियरिंग की परीक्षा तैयारी के लिए फ्री कोचिंग प्रदान करने की सुविधा दी जाएगी .जिसके अनुसार कक्षा बारहवीं के छात्रों को 1 वर्ष के लिए मुफ्त कोचिंगआवास तथा भोजन एकदम निशुल्क प्रदान किया जाएगा. यह सुविधा प्राप्त करने के लिए छात्रों को दक्षणा फाउंडेशन की आधिकारिक वेबसाइट ऑनलाइन आवेदन करना पड़ेगा. विद्यार्थी को ऑनलाइन आवेदन में चयन होने के बाद ही मुफ्त कोचिंग की सुविधा दी जाएगी. मुफ्त में कोचिंग लेने के लिएतथा इस सुविधा के बारे में विस्तृत जानकारी पाने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करें. संबंधित लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए आप समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करते रहे. शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएंClick

Dakshina Foundation Free Coaching 2021

दक्षणा फाउंडेशन की ओर से चलाई गई के लिए योग्य अथवा  इच्छुक उम्मीदवार कोऑनलाइन आवेदन अपने संस्था के प्रधान से बनवा पाएंगे. और अधिक जानकारी पाने के लिए आप एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर देख लें जिसने का डायरेक्ट नीचे उपलब्ध करवा दिया है जहां से आप ऑफिशल नोटिफिकेशन डायरेक्ट देख सकते हैं.

How To Apply Dakshina Foundation Free Coaching 2021 Online Form

दक्षणा फाउंडेशन की योजना के अनुसार प्रत्येक विद्यालय से जनरल, एससी, ओबीसी  और डिसएबल वर्ग के 2 विद्यार्थी जिन्होंने 2018-19 सत्र में कक्षा 10 में कैटेगरी में विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया और वर्तमान में राजकीय विद्यालयों कक्षा 12 में पढ़ाई कर रहे हो वह इसके लिए पात्र माने जाएंगे. 

  1. सर्वप्रथम योग्यता इच्छुक उम्मीदवार को विद्यालय अथवा संस्था प्रधान दक्षणा फाउंडेशन की आधिकारिक वेबसाइट के लिंक https://dakshana.org/jdst पर जाकर अपने विद्यालय को रजिस्टर करवाएंगे.
  2. उसके बाद दक्षणा फाउंडेशन द्वारा उन्हें विद्यालय के ईमेल पते पर एक लिंक भेजा जाएगा. उस लिंक से वह Join Dakshana Selection Test 2021 यानी UDST परीक्षा 2021 के लिए योग्य अथवा इच्छुक विद्यार्थियों की जानकारियां भरेंगे. 
  3. उसके बाद दक्षणा फाउंडेशन द्वारा पात्रता प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को इसकी परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा. 
  4. इसके लिए परीक्षा अप्रैल, 2021 मैं आयोजित होगी जिसकी संपूर्ण सूचना दक्षणा फाउंडेशन द्वारा आप तक पहले ही पहुंचा दी जाएगी.

Dakshina Foundation Free Coaching 2021 Important Links

ऑफिशल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

Click Here

दक्षणा फाउंडेशन के आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

Click Here


Comments

Popular posts from this blog

SBI Online Account Opening Zero Balance, YONO SBI New Account opening Online form

State Bank Zero Balance Account Opening Online : घर बैठे SBI मे खोले अपने Zero Balance Account, ये है पूरी प्रक्रिया?

Rajasthan Board 8th Result 2023 Live: RBSE board 8th Class result 2023 on rajshaladarpan.nic.in